February 28, 2024

सायबर ठगी मामले में 2 आरोपी राज्यस्थान से गिरफ्तार

शिमला। पुलिस को ठगी के एक मामले में बड़ी सफलता मिली है। बीती देर रात को पुलिस ने दो आरोपियों को राजस्थान में गिरफ्तार किया है, अब उन्हें शिमला लाया जा रहा है। हालांकि आरोपियों के नाम फिलहाल पुलिस ने डिस्क्लोज नहीं किए हैं। छोटा शिमला थाने में FIR 420, 120B IPC और 66C & 66D IT Act के तहत दर्ज हुई थी। एक व्यक्ति से धोखे से OTP लेकर शातिरो ने 2 लाख की ठगी कर दी थी।
पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने Yono APP को download करना चाहा। इसी बीच उसे एक कॉल आ गया, कॉल करने वालों ने उसे बताया कि वह इस ऐप को डाउनलोड करने में उसकी मदद करेंगे। ऐसे में वह ओटीपी नंबर हमें बता दें। शिकायतकर्ता का कहना है कि OTP आने पर धोखे से उससे शातिरो ने OTP ले लिया और 2 लाख निकाल लिए।

ऐसे पकड़े गए आरोपी
FIR दर्ज होने पर पुलिस की विशेष टीम गठित की गई जिस पर पुलिस ने आरोपी की लोकेशन ओर कॉल डिटेल के आधार पर कनौता राजस्थान में दबिश दे कर आरोपी को उक्त केस में (क्रेडिट कार्ड,POS Machine के साथ) गिरफ्तार किया है।
एसपी शिमला मोनिका भंटुगरू का कहना है कि आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली है। इन्हें शिमला लाया जा रहा है। इस मामले में और भी आरोपी हो सकते हैं, इसलिए इनके नाम फिलहाल डिस्क्लोज नहीं किया जा रहे हैं।

पुलिस पुलिस आम जनता भी सावधान रहें
वही इस तरह की ठगी होने से शिमला पुलिस ने जनता से अपील की है कि अगर आपको इस तरह की कोई भी कॉल प्राप्त होती है तो उस पर किसी प्रकार की कोई भी एप्प डाउनलोड न करें तथा न ही अपनी बैंक संबंधी कोई भी जानकारी किसी से सांझा करें। इस प्रकार की ऑनलाइन धोखाधड़ी होने पर इसकी सूचना तुरंत नज़दीकी पुलिस थाना या पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 पर दर्ज करवाए।

About Author