पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एबीवीपी ने अपने ही सरकार पर बोला हमला,कहा सरकार की ब्यवस्था पर बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह

शिमला। बीजेपी की विचारधारा से संबंध रखने वाले छात्र संगठन ABVP की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने अपनी ही सरकार पर हमला बाेला है। शिमला में पुलिस भर्ती पेपर लीक पर पूछे गए सवाल उन्हाेंने कहा कि पेपर लीक हाेना राज्य सरकार की व्यवस्था पर बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह है। ये स्टूडेंट की मेहनत के साथ भी बड़ा छलावा है। उन्हाेंने कहा कि बिहार हाे चाहे, यूपी हाे, इसकाे लेकर ABVP हमेशा विराेध कर रही है। उन्हाेंने हिमाचल सरकार से मांग की है कि वे अाराेपियाें के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें। निधि त्रिपाठी 27 मई से शुरू हाेने वाली एबीवीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भाग लेने के लिए शिमला पहुंची हुई हैं। उन्हाेंने यहां प्रेसवार्ता में कहा कि पूरे देशभर से 468 कार्यकर्ता इस बैठक में शामिल हाेंगे। इससे पहले बुधवार काे पीटरहाॅफ में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एक बैठक हाे रही है। इस बैठक में अागामी रूपरेखा काे तैयार किया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि 1982 से लेकर लगभग 40 साल लंबे अंतराल के बाद ये बैठक शिमला में हो रही है। ABVP साल में 2 बार अपनी राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक करती है।

राष्ट्रीय संयाेजक, महामंत्री शिमला पहुंचें
बैठक में विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संयाेजक आशीष चाैहान और महामंत्री निधि त्रिपाठी भी शिमला पहुंच गए हैं। राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक से पहले 25 मई को केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक पीटरहाॅफ में बुधवार काे हाेगी। इसके बाद 26 मई शाम को यहीं नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम हाेगा। इसके माध्यम से देशभर से आए प्रतिनिधियों को हिमाचल प्रदेश की संस्कृति से रूबरू करवाया जाएगा। 27 से 29 मई तक सरस्वती विद्या मंदिर विकासनगर में राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की 3 दिवसीय बैठक हाेगी।

इस बार है विधानसभा चुनाव: भाजपा काे मजबूत करने के लिए आएंगे कार्यकर्ता
प्रदेश में विधानसभा चुनाव नवंबर/दिसंबर में प्रस्तावित हैं। भाजपा इसके लिए काेई कसर नहीं छाेड़ना चाहती। सूत्राें का कहना है कि एबीवीपी की ओर से जानबूझकर इस बार राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक के लिए शिमला काे चुना गया है। हाल ही में कांग्रेस ने अपने संगठन में विस्तार किया है। ऐसे में कांग्रेस की एकजुटता को तोड़ने के लिए भाजपा काेई ताेड़ निकालना चाहती हैं।

About Author