सीएम जयराम के दौरों को लेकर पुलिस अलर्ट, एसपी शिमला ने जारी किए निर्देश

शिमला
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के धमकी के बाद शिमला पुलिस अलर्ट पर हैं। शिमला पुलिस एसपी मोनिका भंटुगरू की ओर से इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। जिला शिमला सीएम की जिस जगह के लिए मूवमेंट होगी वहां तो सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होगी ही, साथ ही सीएम जिस जगह से गाड़ी, हेलीकॉप्टर के माध्यम से जाएंगे, वहां की चेकिंग 2 घंटे पहले शुरू हो जाएगी। इसकी पूरी जिम्मेवारी स्थानीय थाना एसएचओ, डीएसपी लेवल के अधिकारी और इंस्पेक्टर लेवल के अधिकारियों की होगी। एसएचओ और ट्रैफिक विंग शिमला आवश्यक सुरक्षा कानून और व्यवस्था, भीड़ की नियंत्रण व्यवस्था, हेलीपैड पर फायर ब्रिगेड की व्यवस्था, संदिग्ध की गतिविधियों पर नजर रखने, लावारिस / संदिग्ध और प्रभावी ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए जिम्मेदार होंगे।

आज सीएम का हमीरपुर दौरा
सीएम जय राम ठाकुर आज शिमला से हमीरपुर जाएंगे। सुबह 11.30 बजे शिमला (अन्नाडेल) में हेलीकॉप्टर से वे उड़ान भरेंगे। दोपहर 12 बजे कंजियन हेलीपैड (जिला हमीरपुर) पहुंचेंगे। इसके बाद वे एक समारोह में शामिल होंगे। दोपहर बाद 1.20 बजे कंजियन हेलीपैड (जिला हमीरपुर)से हेलीकॉप्टर के माध्यम से वापस आएंगे। 1.50 बजे फिर शिमला (अन्नाडेल) में उतरेंगे, यहां से वे गाड़ी से सचिवालय पहुंचेंगे।

एसपी शिमला मोनिका भंटुगरू का कहना है कि शिमला पुलिस ने सीएम की सुरक्षा और कड़ी कर दी है। अब सीएम के आने और जाने के स्थान पर 2 घंटे पहले चेकिंग व्यवस्था की जाएगी। डीएसपी सिटी मंगत राम सीएम को एस्कॉर्ट करेंगे। इस दौरान सभी जवान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

About Author