पंडोह बस हादसे में परिवार को मिले मुआवजा पत्नी नौकरी। एचआरटीसी की 40 फीसदी बसें खराब, चालको सहित जनता की जान जोखिम में डाल रहा निगम – मान सिंह, अध्यक्ष चालक युनियन ।

शिमला।। हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों की खराब स्थिति को लेकर आज शिमला मे एचआरटीसी चालक युनियन ने एक पत्रकार वार्ता की । जिसमे उन्होंने आरोप लगाया है कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसो की स्थिति दयनीय है और आय दिन हादसे भी हो रहे हैं ।

,एचआरटीसी चालक यूनियन के अध्यक्ष मान सिह ठाकुर ने आज शिमला मे एक पत्रकार वार्ता मे बताया कि हाल ही मे मंडी के पड़ोह मे बस में तकनीकी खराबी के कारण हादसा हुआ जिसमें चालक की होशियारी ने सवारियों को तो बचा लिया लेकिन खुद की जान गवां बैठा। एचआरटीसी चालक यूनियन ने हादसे में शिकार चालक के परिवार को नौकरी और मुआवजे की मांग की है।
मान सिंह ने पथ परिवहन निगम पर आरोप लगाया कि निगम में 40 फ़ीसदी बसें खराब चल रही है। चालक के साथ ही आम लोगो को भी निगम खतरे में डाल रहा है। उनका कहना है कि एचआरटीसी की वर्कशॉप में न तो मैकेनिक है और न ही पर्याप्त स्पेयर पार्ट्स उपलब्ध हैं। उउन्होंने बताया की निगम कर्मचारीयो की तनख्वाह को लेकर भी लापरवाही बरती जा रही है और आज 7 तारीख हो चुकी है लेकिन तनख्वाह नहीं मिली है । उन्होंने बताया कि परिवहन निगम जल्द हालात को गंभीरता से ले अन्यथा चालक यूनियन जान जोखिम मे डाल कर बसे नही चलाएगा

उनका कहना था एचआरटीसी की खराब बसे कई दिनों तक सड़क किनारे खराब खड़ी रहती है लेकिन सुध लेने वाला कोई नही होता है। उनका कहना था कि ताज उदाहरण शोघी में एक निगम की बस सड़क किनारे 3 दिनों से खड़ी है चालक वही भूखा प्यास रह रहा है लेकिन विभाग कोई सुध नही ले रहा है। मान सिंह ने कहा कि अभी हाल ही में।मंदी में एचआरटीसी बस हादसा जिसमे चालक ने अपनी जान पर खेलते हुए बस को पहाड़ी से टकरा दी लेकिन नीचे खाई में बस को नही जाने दी जिससे बड़ा हादसा तो टल गया लेकिन खुद चालक की जान।चली गयी लेकिन सरकार ने उसके घर वालो की सुध नही ली। मान सिंह ने मांग की है।कि सरकार मृतक चालक के परिजनों को 50लाख रुपय मुआबजा दे ओर उसके पत्नी को नोकरी दे। उनका कहना था कि यदि सरकार एचआरटीसी की हालत नही सुधारेगा तो आने वाले दिनों में एचआरटीसी कर्मचारी सड़क पर उतरेंगे।

About Author