February 24, 2024

न्याटी में आधी रात को गिरा मकान दबने से मां बेटे की मौत, पिता घायल

हमीरपुर नादौन थाना के रंगस के न्याटी गांव में रविवार रात 11:00 बजे के करीब कच्चा मकान गिरने से दबकर मां बेटे की मौत हो गई है जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि रविवार रात को अचानक से मकान जमींदोज हो गया जिससे एक ही कमरे में सो रहे पति पत्नी और उनके बेटे मलबे के नीचे आ गए। मां तथा बेटे की दर्दनाक मौत से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।
जानकारी के मुताबिक 11:00 बजे के करीब रविवार रात को दो मंजिला स्लेटपोर्ट मकान का एक बड़ा हिस्सा अचानक जमींदोज हो गया। इस कारण कमरे में सो रहे 3 लोगों में से दो की मौके पर ही मौत हो गई। वही व्यक्ति को मामूली चोटें आई हैं। हादसे के बाद मौके पर लोगों का जमघट लग गया। घायल का हमीरपुर अस्पताल में प्राथमिक उपचार करवाया गया है जबकि मां तथा बेटे के शव अस्पताल के शव गृह में रखे गए हैं।
मकान के जमींदोज होने से 35 वर्षीय महिला मीना देवी तथा उसके 9 वर्षीय बच्चे सक्षम की मौत हो गई है। इस दुखद हादसे के बाद घटनास्थल पर लोग एकत्रित हुए तथा मकान के मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर 2 को मृत घोषित कर दिया गया जबकि एक घायल को प्राथमिक उपचार दिया गया है। सूचना मिलते ही नादौन पुलिस मौके पर पहुंची तथा जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस को दिए बयान में हादसे में घायल हुए व्यक्ति विरेंद्र ने कहा है कि वह अपनी पत्नी और बेटे के साथ कमरे में रात को सो रहे थे तो अचानक कुछ आवाज आई। उन्होंने बेटे और पत्नी के साथ बाहर निकलने का प्रयास किया लेकिन साथ लगती दीवार उन पर आ गिरी। किसी तरह से वीरेंद्र बच गए लेकिन उनके पत्नी और बेटा दीवार के नीचे दब गए। स्थानीय लोगों के साथ मिलकर वीरेंद्र ने अपने पत्नी और बेटे को बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी।
पुलिस थाना नादौन के एसएचओ योगराज चंदेल का कहना है कि रात को पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। हफ्ते में एक महिला और बच्चे की मौत हुई है जबकि एक पुरुष घायल हुआ है।

About Author

You may have missed