February 24, 2024

मुख्यमंत्री ने नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में 225 करोड़ रुपये लागत की 52 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

सोलन।। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सोलन जिला के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान पंजेहड़ा में 225 करोड़ रुपये लागत की 52 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए।
इसके उपरान्त, पंजेहड़ा के शोभां माजरा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने रामशहर में खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय खोलने, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामशहर को स्तरोन्नत कर 50 बिस्तर का करनेे, रामशहर में अग्निशमन उप-केन्द्र खोलने और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नालागढ़ को 200 बिस्तर के नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।
जय राम ठाकुर ने अन्धरोला में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने, डोली में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने तथा पंजेहड़ा स्वास्थ्य उप-केन्द्र को स्तरोन्नत कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करने की भी घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में आज किए गए 225 करोड़ रुपये के उद्घाटन एवं शिलान्यास यह दर्शाते हैं कि प्रदेश सरकार ने सदैव ही इस क्षेत्र के विकास का पूरा ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि नालागढ़ में 5.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बस अड्डा राज्य के सबसे बड़े बस अड्डों में से एक है और इससे यहां बसों का सुगम परिचालन सुनिश्चित होगा। इस परियोजना के लिए समस्त बजट प्रावधान वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा ही किया गया है।
मुख्यमंत्री ने नालागढ़ तहसील में 2.06 करोड़ रुपये लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ जलापूर्ति योजना कंगनवाल एवं धांग ऊपरली, 2.24 करोड़ रुपये लागत से जल शक्ति अनुभाग पंजेड़ा के अन्तर्गत विभिन्न उठाऊ जलापूर्ति योजनाओं के रेट्रोफिटिंग और उन्नयन कार्य, 1.15 करोड़ रुपये लागत से उठाऊ जलापूर्ति योजना छरोली ब्राहमणा के रेट्रोफिटिंग एवं उन्नयन कार्य, 1.34 करोड़ रुपये लागत से उठाऊ जलापूर्ति योजना राजपुरा के संवर्धन एवं उन्नयन कार्य, जल शक्ति अनुभाग रामशहर के अन्तर्गत 1.63 करोड़ रुपये लागत से विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं के रेट्रोफिटिंग और उन्नयन कार्य, ग्राम पंचायत धबोटा में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत 90 लाख रुपये लागत की उठाऊ जलापूर्ति योजना लखनपुर झिरन/उठाऊ जलापूर्ति योजना माजरा, जल शक्ति अनुभाग जोघोन/मिटियां बैहली, खलेड़ और इसके समीपवर्ति गांवों की विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं के 7.25 करोड़ रुपये लागत के रेट्रोफिटिंग और उन्नयन कार्य, रामशहर तहसील में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत 85 लाख रुपये लागत से उठाऊ जलापूर्ति योजना सुना बडखोया के रेट्रोफिटिंक व उन्नयन कार्य और नालागढ़ तहसील में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत 55 लाख रुपये लागत से उठाऊ जलापूर्ति योजना चनोबरी लेहरी के रेट्रोफिटिंग एवं उन्नयन कार्य का भी शिलान्यास किया।

About Author

You may have missed