सोमबार से आईजीएमसी अटल सभागार में लगेगी कोरोना वैक्सीन

शिमला :डेंटल कॉलेज में विद्यार्थियों की कक्षाएं शुरू हो चुकी है, जिसके चलते बी ब्लॉक में लगने वाली वैक्सीन सेंटर को वहां से हटा दिया गया है। सोमवार से लोगों को वैक्सीन आईजीएमसी के अटल सभागार में लगाई जाएगी। जिससे कि  वैक्सीन लगाने वालेलोगों को कोई परेशानी न आए।  जानकारी अनुसार सरकार द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं लगाने के लिए कहा गया था। जिसके बाद से बच्चों की केवल ऑनलाइन कक्षाएं ही लगाई जा रही थी। जिसके चलते डेंटल कॉलेज के बी-ब्लॉक में लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए जगह चयनित की गई थी। 25 जून से डेंटल कॉलेज में विद्यार्थियों की कक्षाएं लगनी शुरू हो गई है। जिसके चलते विद्यार्थियों को इस लेक्चरर हॉल न होने के चलते दिक्कतें पेश आ रही थी। हालांकि इसके लिए डेंटल कॉलेज प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग से भी बातचीत की थी, जिस पर जल्द ही कक्षाएं लगाने के लिए हॉल उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया गया था। जानकारी अनुसार पहले आईजीएसमी में इन विद्यार्थियों को हॉल उपलब्ध करवाया जाना था, जिससे कि उनकी पढ़ाई में कोई परेशान न आए। डेंटल कॉलेज के वैक्सीनेशन सेंटर में फस्र्ट ईयर के स्टूडेंट की कक्षाएं लगाई जाती है। जिसमें लगभग 75 विद्यार्थी शामिल हैं। ऐसे में पढ़ाई के लिए लैक्चचर हॉल की आवश्यकता थी। इस कारण अब वैक्सीनेशन सेंटर को बदल दिया गया है अब लोगों को अटल सभागार में वैक्सीन लगाई जाएगी।  इस बारे डेंटल कॉलेज प्रिंसीपल ने आईजीएमसी प्रिंसीपल को पत्र देकर सूचित भी किया था।
200 लोगों को लग रही है वैक्सीन
एक दिन में लगभग 200 लोगों को वैक्सीन में कवर किया जा रहा है। जिससे कि संक्रमण पर अंकुश लग सके। गौर रहे कि पहले एक दिन में केवल 100 लोगों को ही वैक्सीन लगाई जाती थी। जल्द से जल्द ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके इसके लिए इसे बढ़ा दिया गया है।
डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ आशु गुप्ता ने बताया कि
डेंटल कॉलेज में अब विद्यार्थियों की कक्षाएं शुरू हो चुकी है। कॉलेज के जिस हॉल में वैक्सीन लगाई जा रही थी, वहां फस्र्ट ईयर के बच्चों को पढ़ाया जाता है। अब अटल सभागार में वैक्सीन का प्रावधान किया गया है, जिससे कि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो और लोगों को भी वैक्सीन लग सके।

About Author