शिमला ग्रामीण के गांव तलायल में गहराया पेयजल संकट पांच दिनों से बूंद-बूंद को तरसे के लोग

शिमला : ग्रामीण के गांव तलायल के लोग पिछले पांच दिनों से पानी की एक-एक बूंद के लिये तरस रहे हैं।यह गांव पंचायत मायली झेझड़(कालीहट्टी) के अंतर्गत आता है। पेयजल सप्लाई ठप होने के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। ऐसे में तलाईल गाँवो के बाशिंदों ने को जल शक्ति विभाग व जिला प्रशासन के खिलाफ रोष जताया है। मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना 1100 नम्बर पर भी शिकायत कर चुके हैं।लेकिन अभी समस्या ज्यों की त्यों है।स्थानीय लोगो ने जल्द समस्या को  दूर करने की मांग की।
स्थानीय निवासी प्रवीण,राजू,राजेन्द्र,इंद्र,विक्की,सुरेश,पप्पू,टेकचंद ने कहा कि हमने इस सम्बंध में जेई को भी शिकायत की थी लेकिन अभी तक समस्या का हल नही हो पाया।इससे ग्रामीणों को सड़क किनारे लगाए गए हैंडपंपों से गुजारा करना पड़ रहा है।और हैंडपम्प से भी खारा पानी आता है जो पीने योग्य नही है। लोगो का कहना है कि पीने के लिये पानी के टैंकर खरीदने पड़ रहे हैं।हर मौसम में पेयजल की समस्या बनी रहती है। विभाग ग्रामीणों की समस्या को सुलझाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।
उधर, विभाग के अधिशासी अभियंता आई.पी.एच ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि पंप हाउस में पंप खराब होने की वजह से पानी की सिप्लाई नियमित रूप से नहीं हो पा रही है। मंगलवार को खराब पंप ठीक कर दिया गया है तथा सभी लोगों को अब नियमित रूप से पानी दिया जाएगा। पानी की मांग को लेकर लोगों की शिकायत आई थी। पानी की समस्या का निपटारण कर दिया गया है।

About Author