,,एनएचएम कर्मचारी महासंघ ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 25 जनवरी तक स्थाई नीति बनाने का सरकार को दिया अल्टीमेटम, मांग न मानी तो 2 फरवरी को करेंगे हड़ताल।

Featured Video Play Icon
शिमला,,,एनएचएम अनुबंध कर्मचारी महासंघ ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संघ का कहना है कि उन्हें विभिन्न पदों पर सेवाएं देते हुए 23 वर्ष से अधिक समय हो गया है लेकिन उन्हें सरकार की तरफ से कोई लाभ नहीं दिया जा रहा है। महासंघ ने सरकार को 25 जनवरी तक स्थाई नीति बनाने का अल्टीमेटम दिया है अगर ऐसा नहीं होता है तो 2 फरवरी को प्रदेश के समस्त एनएचएम कर्मचारी हड़ताल करेंगे।
,, एनएचएम कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अमीन चंद शर्मा ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि सरकार कर्मचारियों को नियमित करें, जब तक ऐसा नही होता है तब तक उन्हें रेगुलर पे स्केल दिया जाए। एनएचएम कर्मचारी लंबे समय से अपनी सेवाएं दे रहे हैं इनमें से कुछ सेवानिवृत्त भी हो गए हैं लेकिन आज तक सरकार कर्मचारियों के लिए स्थायी नीति नहीं बना पाई है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार 25 जनवरी तक इसकी अधिसूचना जारी नहीं करती है तो 2 फरवरी को प्रदेश व्यापी हड़ताल की जाएगी जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।
उन्होंने कहा कि
मार्च 2016 में हिमाचल प्रदेश सरकार ने एक अधिसूचना तक जारी कर दी थी परन्तु IGMC Shimla व Tanda Medical College के कर्मचारियों को तो लाभ दे दिया गया परन्तु वहां भी हम कर्मचारियों को नजरंदाज किया गया । स्वास्थ्य एवम परिवार कल्याण विभाग हिमाचल प्रदेश में हजारों पद खाली हैं जिनमें हमारे कर्मचारीयों को मर्ज कर भरा जा सकता है जबकि वैश्विक महामारी में भी यह विभाग part time workron द्वारा अपना काम चलाने को मजबूर है अगर सरकार की चाहे तो हम कर्मचारीयों को खाली पदों पर मर्ज कर सकती है ।
अनुबंध कर्मचारी संघ ने हिमाचल प्रदेश सरकार को 25 जनवरी तक स्थाई निति की अधिसूचना जारी करने का अल्टीमेटम दे दिया है यदि सरकार कोई स्थाई निति हमारे इन कर्मचारियों के लिए वना देती है तो हम सरकार का धन्यबाद करेंगे अन्यथा मजबूरनवश 2 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के समस्त एन एच एम् कर्मचारी एक दिन की सांकेतिक हड़ताल करेंगे जिसे लम्बे समय तक भी जारी रखा जा सकता है । जिसकी जानकारी हिमाचल प्रदेश सरकर को 5 जनबरी 2 को दे दी गई है और सभी जिला के एन एच.एम् कर्मचारियों द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से भी सचिव स्वास्थ्य , मिशन निदेशक , निदेशक स्वास्थ्य सहित तमाम अधिकारीयों को दे दी गई है व कल 21 जनवरी को हर जिला से जिलाधीश महोदय के माध्यम से भी मुख्य सचिव , मुख्य न्यायधीश हाई कोर्ट शिमला व अध्यक्ष राज्य आपदा प्रबंधन को भी भेज दिया जायेगा । अगर इस हड़ताल के दौरान किसी भी प्रकार की कोई भी जानमाल की हानी होती है तो उसके लिए मात्र हिमाचल प्रदेश सरकार व प्रशासन जिम्मेवार होगा ।

About Author