आकाश एजुकेशनल ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में खोला पहला शिक्षण संस्थान नए कोचिंग सेंटर में 250 छात्रों के लिए 4 कक्षाए , मार्च से शुरू होगा सत्र

 शिमला : आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने शिमला में हिमाचल प्रदेश का अपना पहला क्लासरूम सेंटर शुरू कर दिया है। नए केंद्र में 250 छात्रों के लिए 4 कक्षाएं होंगी। यह केंद्र हिमाचल प्रदेश में ए.ई.एस.एल द्वारा पहला क्लासरूम सेंटर होगा। यह बात आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आकाश चौधरी ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं।
आकाश एजुकेशन में प्रवेश पाने के लिए बच्चों को एक साल की 60 हजार फीस रखी गई है। इसके अलावा कोचिंग सेंटर में चण्डीगढ के शिक्षक बच्चों को शिक्षा प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में शिमला और हिमाचल प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के कई छात्रों ने चंडीगढ़, दिल्ली और अन्य शहरों के हमारे आकाश के केंद्रों में अध्ययन किया है। शिमला में केंद्र खोलने से वे घर के करीब रहते हुए अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आकाश इंस्टिट्यूट का पहला क्लासरूम सेंटर शिमला में फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए कक्षाएं प्रदान करेगा। मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा पाठ्यक्रम भी नियत समय पर शुरू होंगे। सेंटर में 4 कक्षाएँ हैं जिनमें अधिकतम 250 छात्र रह सकते हैं। आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले 215़ सेंटर के साथ परीक्षा तैयारी सेवा क्षेत्र में देश भर में अग्रणी है, जिसमें सालाना 2.5 लाख से अधिक छात्र आते हैं। आकाश चौधरी ने कहा कि ओलंपियाड पास करने , डॉक्टर और आई.आई.टीयन बनने की तैयारी करने के इच्छुक स्थानीय छात्रों के लिए यह केंद्र एक बड़ा वरदान साबित होगा। आज आकाश अपने अखिल भारतीय नेटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। हमारी शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता और हमारी शिक्षण पद्धति की प्रभावशीलता ने आकाश को स्नातक चिकित्सा और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए अर्हता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक बना दिया है। उन्होंने कहा कि आकाश में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र या तो तत्काल प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा ले सकते हैं या आकाश नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। आकाश में प्रस्तुत कार्यक्रम विभिन्न परीक्षाओं के लिए छात्रों को बड़े पैमाने पर तैयार करते हैं। इसके अलावा अपनाई गई शिक्षण पद्धति वैचारिक और अनुप्रयोग.आधारित शिक्षा पर केंद्रित है जो इसे एक ब्रांड के रूप में अलग करती है।

About Author