October 18, 2024

नीट परीक्षा में एस्पायर कोचिंग का बजा डंका ,  106 बच्चो से ज्यादा ने पास की नीट परीक्षा  

Featured Video Play Icon
शिमला: नैशनल टेस्टींग एजेंसी द्वारा आयोजित नीट 2021 की परीक्षा में शिमला के एस्पायर कोचिंग सेंटर के बच्चों ने डंका बजा दिया है। बीते दिन सोमवार देर रात को आए परिणाम में एस्पायर के 106 से ज्यादा बच्चों ने नीट का एगजाम पास किया है। ऐसा पहली बार हुआ कि इस कोचिंग सेंटर का रिजल्टस इतना अच्छा रहा है। इस कोचिंग सेंटर में 500 से अधिक बच्चे कोचिंग ले रहे है, लेकिन नीट की परीक्षा में इतने सारे बच्चे पास होना एक बहुत बड़ी बात है। एस्सपायर कोचिंग सेंटर में बच्चों को अच्छी एवं बेहतरीन तरीके से कोचिंग दी जा रही है। 2014 से इस कोचिंग सेंटर में मैडिकल शिक्षा दी जा रही है। मंगलवार को शिमला में चिफ एडवाजर डॉक्टर सुभाष गुप्ता ने इस संबंध में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हिमाचल में 700 सीटों के लिए नीट की परीक्षा करवाई गई थी। जिसमें एस्सपायर के बच्चों ने काफी ज्यादा मेहनत कर नीट की परीक्षा पास की है। उन्होंने कहा कि इस कोचिंग सेंटर में बच्चों को किसी भी प्रकार की दिक्कतें नहीं आने दी जा रही है। जिनते भी बच्चे कोचिंग ले रहे है उनकी सारी दिक्कतें टिचर  दूर कर रहे है। बच्चों पर किसी भी तरह से स्टे्रस नहीं आने दिया जा रहा है। नीट के आए इस परिणाम में एस्पायर की प्रांजली पॉल ने 655 अंक हांसिल किए है। वहीं राहुल चौहान ने 601 अंक, विप्लव ठाकुर ने 600 अंक  हांसिल किए है। इसके अलावा एस्सपायर के 67 बच्चों ने 500 से अधिक अंक हांसिल कर एम.बी.बी.एस. में अपना स्थान पक्का किया है। एस्सपायर ने दावा किया है कि सभी श्रेणियों को मिलाकर 118 से अधिक बच्चों का चयन लगभग तय है। संस्थान के निदेशक योगेंद्र कुमार मिना ने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की भी कामना की है।
10 बच्चों को दी जा रही निशुल्क शिक्षा: मनेजिंग डायरेक्टर
एस्सपायर कोचिंग सेंटर के एमडी योगेंद्र  कुमार ने बताया कि सेंटर   गरीब बच्चों के लिए भी आगे आया है। यहां पर गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा भी दी जा रही है। अभी वर्तमान में 10 गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है। गरीब बच्चों की पूरी सहायता की जाएगी। कोचिंग सेंटर में बच्चों को बिना किसी स्टे्रस के तैयारियां करवाई जाती है। हमारी कोशिश यही रहती है कि अधिक से अधिक बच्चे पास हो। आगे भी बच्चों को अच्छे से तैयारियां करवाई जाएगी।
क्या कहते है नीट का एगजाम पास किए बच्चे
नीट की परीक्षा उर्तीण करने वाले बच्चों से जब बात की गई तो प्रांजली, कुनाल, श्रेया पाठक, प्रगति ने बताया कि वे इस श्रेय एस्सपायर के टिचर व मामता पित को देना चाहते है। एस्सपायर एक अच्छा कोचिंग सेंटर है। किसी भी बच्चे को हिममत नहीं हारनी चाहिए सफलता अवश्य ही मिल जाती है। एस्सपायर में बिना किसी स्ट्रेस के कोचिंग करवाई जाती है और सारी दिक्कतें दूर हो जाती है।
बच्चों को कोचिंग लेने बाहरी राज्य में ना जाने पड़े, होगे कड़ेे प्रयास: मनेजर सुरेंद्र सिंगटा
हमारी यही कोशिश है कि हिमाचल के बच्चों को बाहरी राज्य में कोचिंग लेने ना जाना पड़े और यहां पर बाहरी राज्य की अपेक्षा पैसे भी कम लगेंगे। हमारे एस्सपायर में बच्चों को अच्छे से कोचिंग दी जाती है। नीट की एगजाम में बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आगे भी इस कोचिंग सेंंटर के अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। हमारे यहां पर बाहरी राज्य के कुछ बच्चे भी शिक्षा ले रहे है।

About Author