शिमला में लंगर का खाना बनाते समय लगी आग

शिमला में लंगर का खाना बनाते समय लगी आग
शिमला।
राजधानी शिमला के उपनगर समरहिल के दुर्गा मंदिर में आज (गुरुवार) शाम को होने वाले लंगर के लिए खाना बनाते समय आग लग गई।
गैस सिलेंडर के रिसाव से भड़की आग की चपेट में आकर एक कामगार आंशिक रूप से झुलस गया। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और बड़ा हादसा होने से रोका। आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जाता, तो पूरा समरहिल बाजार खाक हो सकता था। समरहिल में हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय का परिसर भी है।
अग्निशमन कर्मियों के मुताबिक समरहिल चौक पर स्थित दुर्गा मंदिर में आज शाम को लंगर होना था। इसके लिए मंदिर के पास एक स्टोर में भोजन की तैयारी चल रही थी। दोपहर करीब एक बजे अचानक एक सिलेंडर से गैस का रिसाव हुआ और आग भड़क गई तथा आसपास की दुकानों में फैलने लगी। इससे वहां अफरा तफरी मच गई। इस दौरान खाना बना रहा मस्त राम झुलस गया। स्टोर से धुंआ और आग की लपटें निकलने से आसपास के दुकानदार दुकानें बंद कर बाहर निकल गए। सूचना मिलते ही बालूगंज अग्निशमन केंद्र से तुंरत दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। इसके अलावा मॉल रोड और छोटा शिमला केंद्रों से भी दमकल वाहन बुलाए गए।
अग्निशमन केंद्र के प्रभारी गोपाल ने बताया कि आग पर काबू पाने में करीब आधा घण्टा लगा। एक सिलेंडर में रिसाव होने से आग भड़की। दमकल कर्मियों ने अपनी जान पर जोखिम उठाकर दहकते हुये गैस सिलिंडर को बाहर निकाला और गैस सिलिंडर की आग बुझाने में सफलता हासिल की। तीन अन्य सिलेंडरों को भी बाहर निकाला। दमकल कर्मियों की मुस्तैदी से करोड़ों की संपति को जलने से बचाया गया।

About Author