बजट सत्र के तीसरे दिन शिमला में गरजे आउटसोर्स कर्मी, स्थाईनीति की उठाई मांग अन्यथा सरकार जारी करें 58 साल तक नौकरी की अधिसूचना।

शिमला,,,प्रदेश में विभिन्न विभागों में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों ने आज विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन चौड़ा मैदान में सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। आउटसोर्स कर्मी सरकार से उनके लिए नीति बनाने की मांग कर रहे हैं सरकार ऐसा नहीं करती है तो नोटिफिकेशन निकाले जिसमें 58 वर्ष की आयु तक नौकरी का एग्रीमेंट किया जाए।
आउटसोर्स कर्मियों का कहना है कि हर वर्ष उनकी नौकरी पर खतरे की तलवार लटकी रहती है। उन्होंने कहा कि सरकार उनके लिए कोई स्थाई नीति बनाएं। आउटसोर्स के तहत पिछले 20 वर्षों से लोग सेवाएं दे रहे हैं लेकिन आजतक उन्हें नियमित नही किया गया। ठेका प्रथा पर सरकार को लगाम लगानी होगी, ठेकेदार तो मुनाफा कमा रहा है लेकिन उनको दी जाने वाली सैलरी नकाफी है। आउटसोर्स कर्मियों ने कहा कि उन्हें सुक्खू सरकार से काफी उम्मीदें है। सरकार ने कर्मचारियों को ओपीएस दिया है तो उनके लिए नीति बनाकर वेतन वृद्धि की जाएगी। सरकार ऐसा नहीं करती है तो अधिसूचना निकाले जिसमें 58 साल तक की नौकरी की सुरक्षा दी जाए।’

About Author