शिमला में पंजाब के  विजिलेंस टीम की रेड  

शिमला।पंजाब की विजिलेंस की टीम ने शिमला में रेड मारी है।  पंजाब में पूर्व में  मंत्री  रहे एक बड़े नेता की तलाश में
 पंजाब के विजिलेंस की टीम ने रेट मारी है ।पंजाब में पूर्व में मिनिस्टर रहे एक नेता  की तलाश में शिमला में कल से जगह-जगह छापेमारी कर रही है विजिलेंस की टीम गुरुवार को खलीनी स्थित जनझिडी में उनके आवास पर भी छापेमारी की लेकिन वह वहां नहीं मिले विजिलेंस की कई टीम शिमला में जगह-जगह उनके तलाश में छापेमारी कर रही है बताया जा रहा है कि पंजाब विजिलेंस  की टीम आज सुबह मशोबरा भी गई और वहा पर होटल व गेस्ट हाउस में तलाश कर रही है।  यही नही एक टीम शिमला में भी कई होटल में तलाश कर रही है।।
बताया जा रहा है कि पंजाब में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी के बाद आज प्रातः पंजाब विजिलेंस टीम ने भाजपा नेता और पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल की तलाश में हिमाचल प्रदेश के खलीनी झन्झीडी में शक के आधार पर प्लाटों का जायजा लिया है, इसके बाद टीम चायल, कोटी और फागू व दिल शांत इस्टेट भराड़ी की तरफ निकलेगी, जहां तलाश के साथ-साथ प्रॉपर्टी भी खंगालेगी।
       पता चला है कि पंजाब के बठिंडा जिले में एक संपत्ति की खरीद में कथित अनियमतिताओं के मामले में अदालत ने मंगलवार को ही मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। अदालत के आदेश से पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने के बाद शिमला आया है। वहीं मनप्रीत बादल की तरफ से अग्रिम जमानत के लिए दायर की गई याचिका पर आज सुनवाई होगी।
        पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला द्वारा साल 2021 में की गई शिकायत के आधार पर विजिलेंस टीम ने जांच शुरू की थी। मॉडल टाउन में प्लाट खरीदने के मामले में पिछले कई महीनों से विजिलेंस टीम कार्रवाई कर रही है। एफ आई आर दर्ज होने के बाद से विजिलेंस टीम मनप्रीत बादल की तलाश में जुटी हुई है।

About Author