February 24, 2024

शिमला में एक घर मे सेंध लगाकर लाखो की चोरी

शिमला। सर्दियां शुरू होते ही शहर में चोरी का सिलसिला फिर सक्रिय हो गया है। लोग अपने घर से बाहर गए नही की चोरो ने घरों में सेंध लगाना शुरू कर देते है।
सर्दियो में  स्कूल कॉलेज बंद होने से शहर की आधी से ज्यादा आबादी एक-दो माह के लिए गांवों में  चली जाती है । इससे खाली पड़े घर और आवासीय कॉलोनियां चोरों के निशाने पर आ जाती हैं
ताजा मामले में शहर में  चोरी की वारदात सामने आई है। चोरों ने उस समय घर में सेंध लगा दी, जब पूरा परिवार शादी समारोह में भाग लेने के लिए कैथू गया हुआ था। अज्ञात लोग घर में घुसकर सोने और चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए  पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता कीर्ति ठाकुर का कहना है कि वे शिमला के शिल्ली गांव में रहते हैं। बीती रात वह अपने रिश्तेदार के घर समारोह में शामिल होने के लिए कैथू गए थे। जब वापस लौटे तो उनके घर का ताला टूटा हुआ था और घर से सोने चांदी के आभूषण चोरी हो गए थे। इसकी कीमत लाखों रुपए है।
पुलिस अब आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को अंदेशा है कि इस मामले में कोई जानकार ही संलिप्त हो सकता है। केस एफआईआर नंबर 13/23 और IPC की धारा 454,380 के तहत दर्ज किया गया है।
एएसपी रमेश ने मामले की पुस्टि करते हुए बताया है कि बालूगंज थाने में एक चोरी का मामला।सामने आया है जिसमे पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने बताया की सर्दीयों में।लोग अपने घर का ध्यान रखे अगर कही जाना पड़े तो पड़ोसी को बता कर जाए।पुलिस ने लोगो से भी अपील की है कि अपने इलाके में घूमने वाले सन्दिग्ध ब्यक्ति पर नजर रखे और इसकी सूचना पुलिस को दे

About Author

You may have missed