February 22, 2024

रिज  पर कड़ी सुरक्षा के बीच होगा शपथ समारोह ,ट्रैफिक प्लान में भी किया आज के लिए बदलाव

शिमला।नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं वहीं ट्रैफिक प्लान में भी बदलाव किया गया है।रिज माल  रोड लक्कर बाजार में पुलिस का पहरा रहेगा वहीं पुलिस खाकी वा सादे लिवास में नजर रखेगी
शपथ समारोह वाली जगह रिज मैदान पर मेटल डिटेक्टर से समारोह में शामिल होने वाले लोगों की स्कैनिंग होगी। शपथ समारोह वाली जगह पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। यहां पर रिजर्व में भी पुलिस के जवान रखे जाएंगे।
 शपथ समारोह में भाग लेने वाले लोगों को शहर में गाड़ियों के बजाए पैदल ही आना पड़ेगा। शिमला पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था में आज के लिए बदलाव किया है।
ट्रैफिक को ऊपरी और निचले क्षेत्रों में दो भागों में विभाजित किया गया है। शपथ समारोह में भाग लेने वाले लोगों की कार्य शहर के अंदर नहीं आएगी। रिज मैदान तक पहुंचने के लिए लोगों को पैदल ही चलना पड़ेगा।
ऊपरी शिमला… शिमला से आने वाले वाहनों को ढली और संजौली बाईपास पर रोक दिया जाएगा। रिज मैदान में शपथ समारोह में भाग लेने वाले लोगों को पैदल ही पहुंचना पड़ेगा। गाड़ियों को ढली बाईपास में ही पार्क कर दिया जाएगा। हालांकि, इमरजेंसी वाले वाहनों को आने दिया जाएगा।
मैदानी क्षेत्रों के लिए.. मैदानी क्षेत्रों जिनमें सोलन नालागढ़ और अन्य जिलों से आने वाली गाड़ियों को टूटीकंडी बस स्टैंड रोक दिया जाएगा। हालांकि, यहां से कुछ शटल बसों का इंतजाम किया गया है। जिसमें शपथ समारोह में आने वाले लोग रिज मैदान तक पहुंच सकते हैं।
विक्ट्री टनल से ज्यादातर कांग्रेस कार्यकर्ता आएंगे रिज
शिमला के विक्ट्री टनल से ज्यादातर कांग्रेस कार्यकर्ता रिज मैदान आएंगे। ऐसे में सुबह 11 बजे से ही लोगों के यहां से आवाजाही शुरू हो जाएगी। शिमला पुलिस की ओर से ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है।
 विधायकों की गाड़ियां सील्ड रोड पर पार्क होगी
हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से शिमला पहुंचने वाले विधायकों की गाड़ियों को शहर के सील्ड रोड पर पर किया जाएगा। ताकि, शहर में किसी भी तरह की ट्रैफिक व्यवस्था में दिक्कत न आए।
शिमला शहर के अस्पतालों को जाने वाली सड़कें खाली रखी जाएगी। यहां पर किसी भी तरह के वाहनों की पार्किंग के लिए व्यवस्था नहीं होगी। अगर कोई इस सड़कों में वाहनों को पार्क करता है तो उसके चालान काट दिया जाएगा। इसके अलावा गाड़ी को कैन के माध्यम से उठा लिया जाएगा। आईजीएमसी, रिपन का ट्रैफिक मूवमेंट हर बार की तरह चलेगा।

About Author

You may have missed