February 24, 2024

आईजीएमसी की नोफल संस्था हिमाचल के मरीजों की पीजीआई में करेगी मदद, फ्री में ठहराने की व्यवस्था करेगी

शिमला।प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में फ्री में लंगर सेवा देने वाली नोफल संस्था अब PGI चंडीगढ़ में भी हिमाचल से इलाज करवाने के लिए आने वाले मरीजों को सुविधाएं देगी। PGI चंडीगढ़ में नोफल संस्था की ओर से एक सराएं भवन का निर्माण किया गया है। जहां पर हिमाचल से आने वाले मरीज फ्री में रह सकते हैं। इसके अलावा संस्था की ओर से एक हेल्प डेस्क की भी व्यवस्था की गई है। जिन लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज कराने में दिक्कत आती है,वह हेल्प डेस्क की मदद ले सकते हैं।
नोफल संस्था के अध्यक्ष गुरमीत सिंह का कहना है कि जिस तरह की परेशानी आईजीएमसी में मरीजों और उनके तीमारदारों को आती है, उसी तरह की दिक्कत PGI चंडीगढ़ में भी हिमाचल के लोगों को हो रही है। ऐसे में हमने सराएं भवन का निर्माण किया है, जिसमें लोग फ्री में ठहर सकते हैं। इसके अलावा कुछ लोगों को हेल्प डेस्क में तैनात किया है जो हिमाचल से आने वाले मरीजों की मदद करेंगे। उनका कहना है कि इससे हिमाचल के लोगों की कुछ परेशानियां कम होगी।

आईजीएमसी के हर वार्ड में रखेंगे स्ट्रेचर
नोफल संस्था आने वाले समय में राजधानी शिमला में के हर एमसी वार्ड में 10 स्ट्रेचर रखेंगे। ताकि कभी भी आपदा आती हैं तो उनके पास 20 वोलेंटियर और 10 स्ट्रेचर तो उस जगह पर उपलब्ध हो, ताकि आपदा से निपटा जा सके। इसके अलावा संस्था की ओर से फ्री एंबुलेंस सेवा भी शुरू की गई है, जिसमें मरीजों से आने जाने का कोई किराया नहीं लिया जाता है।

About Author

You may have missed