नकली नोट बनाने वाले गिरोह का सदस्य संजौली से गिरफ्तार

शिमला।हरियाणा के हिसार पुलिस ने राजधानी शिमला के संजौली से नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह के सदस्यों को पकड़ा है। हिसार पुलिस की टीम ने गुपचुप तरीके से गिरफ्तारी को अंजाम दिया। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को आरोपी के कमरे से लैपटॉप, प्रिंटर मोबाइल फोन सहित कुछ नकली नोट भी बरामद किए हैं। पुलिस इन्हें कब्जे में लेकर अपने साथ ले गई है।
आरोपी की पहचान नवनीत पुत्र इंद्र सिंह गांव मुंडखर डाकघर तलेली पुलिस स्टेशन सुंदरनगर जिला मंडी के तौर पर की गई है। ये संजौली के नागदेवा भवन में किराए के कमरे में रहता था। हिसार पुलिस ने इस मामले में कुछ दिन पहले एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस शिमला पहुंची और यहां से इसे गिरफ्तार किया।

युवक ने किराए पर लिया था कमरा
पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसार आरोपी युवक ने संजौली में किराए पर कमरा लिया था। मकान मालिक को उसने अपना नाम अबन बताया था। उसने कहा था कि वह स्टूडेंट है। कमरे में अंदर वह नकली नोट छापने का काम कर रहे थे। इसके साथ कुछ स्थानीय युवक के भी शामिल होने का अंदेशा है। गिरफ्तारी से पहले हरियाणा पुलिस ने शिमला पुलिस को सूचना दी थी।

एसपी शिमला मोनिका भुटूंगरू ने बताया कि हिसार से पुलिस की टीम ने शिमला में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। शिमला पुलिस को सूचना दी है कि ये नकली नोट छापने का काम करता था। इस मामले की जांच हिसार पुलिस कर रही है।

About Author