शिमला पुलिस को बड़ी कामयाबी, बैटरी चोर गिरोह का पर्दाफाश, हरियाणा से जुड़े थे तार

Featured Video Play Icon
शिमला । शिमला पुलिस को बड़ी कामयाबी, मिली है शहर में बैटरी चोर गिरोह का भण्डा फोड़ करने में पुलिस को सफलता मिली है।  बीते दिनों शहर में विभिन्न जगह पर सड़क पर खड़ी गाड़ियों से बैटरी चोरी करने का मामला सामने आया था।
 जांच में सामने आया है कि हरियाणा के कुछ शातिर शिमला में आकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। बीते दिनों शिमला शहर से लगभग 28 गाड़ियों की बैटरियां चोरी हुई थी। इस मामले में पुलिस ने हरियाणा के रहने वाले तीन शातियों को पकड़ा हैं। जबकि 2 लोग शिमला के रहने वाले हैं।
बैटरी चोरी मामले में हन्नी कुमार निवासी खेड़ा जिला भिवानी हरियाणा, रमेश कुमार निवासी चांदपुर झज्जर हरियाणा को पकड़ा हैं। वहीं, दीपक कुमार और कुलदीप वर्मा निवासी मशोबरा शिमला के रहने वाले हैं। एएसपी शिमला सुनील नेगी का कहना है कि गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की गई है। चुराई गई बैटरियां भी बरामद कर ली गई।दिन को रैकी करते, रात को चोरी
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे दिन में रैकी करते थे, लेकिन रात को सुनसान जगह देखकर बैटरियों को गाड़ियों से निकाल देते थे। ये सभी आरोपी शिमला के चलौंठी में किराए के मकान में रहते हैं। इनसे चुराई गई 28 बैटरियां भी बरामद हुई हैं। एक बैटरी की कीमत 3 से 4 हजार हैं।
बीते दिनों शिमला में बैटरियां चोरी के मामले सामने आए थे। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने अपनी गाड़ी केलटी सरोग रोड पर खड़ी की थी। सुबह देखा तो गाड़ी का बोनट खुला था और इसमें से बैटरी गायब थी, जिसे कोई अज्ञात चुरा कर ले गया। यही नहीं सड़क पर जितनी भी गाड़ियां खड़ी थी, उनकी बैटरियां चुरा ली गई थी।

About Author